हरियाणा इलेक्शन रिजल्ट: फैसले का दिन! यही रात अंतिम यही रात भारी, बीजेपी कांग्रेस कर रही है जीत का दावा

Must Read

रिपोर्टर, सार्थक दुनिया

नई दिल्ली। लोकसभा इलेक्शन के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच पहला बड़ा और सीधा मुकाबला हुआ है. दोनों दल जीत का दावा कर रहे हैं. ऐसे में देखना है कि बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आती है या 10 साल बाद कांग्रेस की वापसी होती है.हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मंगलवार को मतगणना होगी. बीजेपी को एक बार फिर सत्ता में वापसी का भरोसा है. अगर बीजेपी की सत्ता में वापसी होती है तो यह तीसरी बार होगी जब भाजपा प्रदेश में सरकार का गठन करेगी. वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार वोटरों ने उन्हें आशीर्वाद दिया है. हालांकि चुनाव के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े कांग्रेस के पक्ष में आए हैं. आंकड़ों से अनुमान जाहिर किया जा रहा है कि कांग्रेस 10 साल बाद सत्ता में वापसी की कर सकती है. हालांकि इसकी तस्वीर आज यानी मंगलवार को नतीजे आने के बाद साफ हो जाएंगे.
कितने बजे शुरू होगी मतगणना
चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार (आठ अक्टूबर) को सुबह आठ बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी. प्रशासन की ओर से काउंटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आज है फैसले का दिन
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज फैसले का दिन है. इस चुनाव में 464 निर्दलीय और 101 महिलाओं सहित कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रदेश में करीब 68 फीसदी मतदान हुआ. कई एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत का अनुमान जताया है. हालांकि बीजेपी ने भी जीत का दावा किया है.

कांग्रेस कर रही है पूर्ण बहुमत का दावा
एग्जिट पोल के आंकड़ों से उत्साहित कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है. हुड्डा को कांग्रेस के जीतने पर मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है.
इधर, हरियाणा में अपने बलबूते चुनाव लड़ने वाली आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल दावा करते रहे हैं कि उनकी पार्टी के समर्थन के बिना हरियाणा में कोई सरकार नहीं बन सकती

Latest News

एनटीपीसी कोरबा के मोबाइल मेडिकल यूनिट का कलेक्टर ने किया उद्घाटन

कोरबा, (सार्थक दुनिया)। क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए...

More Articles Like This