वेदांता ने निवेशकों को दी गुड न्यूज, छुट्टी के दिन आई है बड़ी खबर, कंपनी को मिली बड़ी सफलता

Must Read

वेदांता लिमिटेड ने क्यूआईपी के जरिए 8500 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने ये पैसा 440 रुपये प्रति शेयर पर इकट्ठा किया है। निवेशकों में एसबीआई म्युचुअल फंड आदि शामिल है।

 खनन समूह वेदांता लिमिटेड ने 440 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 19.31 करोड़ इक्विटी शेयरों के पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिए 8,500 करोड़ रुपये (1 अरब डॉलर से अधिक) जुटाए हैं। कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा है कि 19 जुलाई को बंद हुए इस निर्गम में 461.26 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य पर 4.61 प्रतिशत की छूट दी गई थी। वेदांता ने कहा कि उसने 19.31 करोड़ शेयर बेचकर 8,500 करोड़ रुपये जुटाए।
इन निवशकों से कंपनी ने जुटाया पैसा
क्यूआईपी के माध्यम से जिन प्रमुख निवेशकों को इक्विटी शेयर आवंटित किए गए हैं उनमें अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एडीआईए), गोल्डमैन सैश एएमसी, निप्पॉन म्यूचुअल फंड, एसबीआई म्यूचुअल फंड, यूटीआई म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला म्यूचुअल फंड और मिराए म्यूचुअल फंड शामिल हैं।
निप्पॉन म्यूचुअल फंड द्वारा संचालित अलग-अलग फंड को कुल इश्यू आकार का 9.11 प्रतिशत आवंटित किया गया, जबकि मॉर्गन स्टेनली और एसबीआई म्यूचुअल फंड द्वारा प्रबंधित कोषों को क्रमशः 8.62 प्रतिशत और 7.88 प्रतिशत प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने बयान जारी कर कहा, “वेदांता क्यूआईपी को मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया वैश्विक निवेशक समुदाय के वेदांता में, हमारी अद्वितीय विश्व-अग्रणी परिसंपत्तियों के सेट, परिचालन और लागत उत्कृष्टता के लिए हमारी खोज, और हमारी रणनीतिक भविष्य की विकास परियोजनाओं की मजबूती में अत्यधिक विश्वास को रेखांकित करती है।

 क्यूआईपी में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई), म्यूचुअल फंड, बीमा कंपनियों और अन्य निवेशकों की ओर से उल्लेखनीय रुचि देखी गई। वेदांता की निदेशक समिति ने इस इश्यू के लिए 461.26 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य के साथ 15 जुलाई, 2024 को क्यूआईपी खोलने की अनुमति दी।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि क्यूआईपी से प्राप्त राशि का उपयोग वेदांता लिमिटेड के बही-खाते को बेहतर बनाने और निकट भविष्य में कंपनी के 10 अरब डॉलर के करीब कर पूर्व आय के लक्ष्य को प्राप्त करने में किया जाएगा।

Latest News

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस पर रहेगा बैन?

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर...

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस...

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर में हवा बहुत खराब स्थिति...

More Articles Like This