ठगों ने SP को भी नहीं छोड़ा! फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किया ऐसा काम, आप भी रहें सावधान

Must Read

सांकेतिक तस्वीर

एसपी ने साफ कर दिया है कि उनकी सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है. जिसके बाद साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.


धार, (कमल सोलंकी) | ठगों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने धार एसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सोशल मीडिया पर लोगों से रुपए मांगने शुरू कर दिया. अब एसपी ने साफ कर दिया है कि उनकी सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है. जिसके बाद साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

क्या है मामला
दरअसल ठगों द्वारा आजकल ठगी के नए-नए तरीके ईजाद किए जा रहे हैं. खासकर ऑनलाइन तरीके से तो बहुत फ्रॉड हो रहे हैं. अब शातिरों ने धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह को भी नहीं बख्शा है. दरअसल ठगों ने धार एसपी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई. उसके बाद उस आईडी से धार के निसरपुर में रहने वाले अजय तिवारी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. उसके बाद आरोपियों ने अजय तिवारी से धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह बनकर सोशल मीडिया पर बातचीत करनी शुरू कर दी.

कुछ दिन सामान्य बातचीत करने के बाद आरोपी ने अजय तिवारी से 15000 रुपए की मांग कर दी. बताया गया कि किसी दोस्त ने अर्जेंट पेमेंट ट्रांसफर करने को कहा है. जब अजय तिवारी ने बैंक अकाउंट नंबर मांगा तो आरोपी ने डिजिटल पेमेंट करने पर जोर दिया. 

शक होने पर बंद की बातचीत
बातचीत के दौरान अजय तिवारी को कुछ शक हुआ तो आरोपी ने बातचीत बंद कर दी. इसके बाद अजय तिवारी ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. मामला धार एसपी तक पहुंचा तो उन्होंने साफ कर दिया कि उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर पैसों की मांग की गई है. एसपी ने लोगों से अपील की कि अगर उनके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो वह इसकी शिकायत तुरंत पुलिस से करें. एसपी ने लोगों से ये भी कहा कि जिस आईडी से उनसे पैसे मांगे जा रहे हैं, उसके प्रोफाइल में फेक एड कर दें. इससे उक्त फर्जी आईडी अपने आप बंद हो जाएगी. 

 

Latest News

बालको एवं बिहान के संयुक्त प्रयास से महिलाएं बन रही हैं आत्मनिर्भर

बालकोनगर। कलेक्ट्रेट में मुख्य अतिथि श्रीमती रीना अजय जायसवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, कोरबा और श्री चिराग ठक्कर जिला कार्यक्रम...

बालको एवं बिहान के संयुक्त प्रयास से महिलाएं बन रही हैं...

बालकोनगर। कलेक्ट्रेट में मुख्य अतिथि श्रीमती रीना अजय जायसवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, कोरबा और श्री चिराग ठक्कर जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने टी एवं कॉफी...

More Articles Like This