गायत्री मंदिर बालको में भव्य प्रवेश द्वार का हुआ उद्घाटन, पांच कुंडीय यज्ञ के साथ नवरात्रि साधना की हुई पूर्णाहुति

Must Read

|| धर्म-संस्कृति ||

बालकोनगर (सार्थक दुनिया न्यूज़) | गायत्री परिवार बालकोनगर द्वारा इस वर्ष की नवरात्रि साधना की पूर्णाहुति पांच कुंडीय यज्ञ के साथ संपन्न किया गया. इस अवसर पर उपस्थित वार्ड पार्षद व नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने मौके पर उपस्थित समिति के सदस्यों एवं भक्तजनों के साथ पूजा अर्चना की. इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने गायत्री परिवार की सदस्य गणेशी बाई के आर्थिक सहयोग से उनके पति स्वर्गीय सुंदरलाल साहू की स्मृति में निर्मित किए गए गायत्री मंदिर के ‘प्रवेश द्वार’ का लोकार्पण भी किया.
इस अवसर पर उपस्थित धर्मावलंबियों को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि वे गायत्री परिवार से वर्षों से जुड़े हुए हैं. गायत्री परिवार समाज में संस्कार भरने का कार्य करती है. गायत्री परिवार से जुड़ने पर स्वयं में देवत्व की अनुभूति होती है.

उपस्थितों को संबोधित करते हुए गायत्री परिवार के संस्थापक ध्रुव कुमार वर्मा ने बताया कि 17 एवं 18 अक्टूबर को शक्तिपीठ बुधवारी कोरबा में दो दिवसीय नारी जागरण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही, पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित लगभग 3200 साहित्य का सार इच्छुक व्यक्तियों के घर पर स्थापित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार शुरू से ही व्यक्ति निर्माण के साथ परिवार एवं समाज निर्माण में लगा हुआ है. इस प्रकार से हम सुधरेंगे, युग सुधरेगा, मानव में देवत्व का उदय होगा, धरती पर स्वर्ग का अवतरण होगा, नया युग आएगा.
कार्यक्रम के दौरान गायत्री परिवार के लिए आजीवन समय दानी शांतिकुंज के प्रतिनिधि शिवचरण कश्यप, व्यवस्थापक ध्रुव कुमार वर्मा, सहायक महत्तम राम बरेठ, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जायसवाल, अनिरुद्ध चंद्रा, भरत लाल, लोमस चौहान, बिहारी लाल कश्यप, शादी राम साहू, बीडी केवट, विनोद कश्यप, जनार्दन गुप्ता, डीके साहू, सावित्री साहू एवं अन्य भक्तजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे. कार्यक्रम के समापन पर सभी भक्तजनों के लिए खिचड़ी भोग प्रसाद का वितरण किया गया.

 

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This