Sri Lanka Crisis: श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे के घर मिले करोड़ों रुपये, नोटों को गिनते दिखाई दिए प्रदर्शनकारी

Must Read

“राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के घर पर धावा बोलने वाले प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उनके आवास से करोड़ो रुपये की नकदी बरामद हुई है। जानकारी के अनुसार बरामद धन सुरक्षा एजेंसियों को सौंप दिया गया है।”


आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है. प्रधानमंत्री आवास को भी आग के हवाले कर दिया है. इस बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से करोड़ों रुपये कैश प्रदर्शनकारियों के हाथ लगने का दावा किया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज सामने आए हैं, जिसमें लोगों को नोट गिनते देखा जा सकता है.  
दरअसल, बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन में घुसने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को यह रकम राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से मिली. 

श्रीलंकाई न्यूजपेपर ‘डेली मिरर’ के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन से बरामद रकम सिक्योरिटी यूनिट्स को सौंप दी गई है. वहीं, जांच अधिकारियों ने बताया है किया कि वे तथ्यों की जांच के बाद ही जमीनी स्थिति बता पाएंगे. 
बता दें कि हजारों प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़ने के बाद शनिवार को कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में दाखिल हो गए. बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रपति के आवास में घुस गए और वहां तोड़फोड़ की. इस दौरान बेडरूम से लेकर किचन, बाथरूम सब जगह प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया. कई लोग राष्ट्रपति आवास के स्विमिंग पूल में नहाते दिखे, तो कुछ बिस्तर और सोफ़े पर आराम फरमाते दिखे. कुछ लोग किचन में खाना खाते हुए देखे गए.

एक वीडियो में प्रदर्शनकारी नोटों की गड्डी के साथ दिखाई दे रहे हैं. कुछ लोग जमीन में नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं. बैकग्राउंड में काफी शोर-शराबा सुनाई दे रहा है. कुछ लोग खड़े होकर नोटों का वीडियो बना रहे हैं.


गौरतलब है कि ढाई करोड़ लोगों की आबादी वाला श्रीलंका अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है. देश में विदेशी मुद्रा की कमी है, जिससे ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं का आयात नहीं हो पा रहा है. लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर चुके हैं. 

 

Latest News

छत्तीसगढ़ में 5 आईपीएस अफसरों का तबादला: अरविंद कुजूर अब हेडक्वार्टर में डीआईजी, आईपीएस उदय किरण को भेजा गया दंतेवाड़ा…; संभालेंगे सेनानी 9वीं वाहिनी...

सार्थक दुनिया न्यूज, रायपुर छत्तीसगढ़ के गृह विभाग ने 5 आईपीएस अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया है। आदेश के...

More Articles Like This