Gujarat Opinion Poll 2022: गुजरात में किसके साथ हैं सवर्ण हिंदू वोटर? सर्वे में लोगों ने चौंकाया

Must Read

ABP C-Voter Survey: कुछ ही दिनों में गुजरात चुनावों का एलान हो सकता है. सूबे का सवर्ण हिंदू वोटर किसके पक्ष में है इसे लेकर एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने सर्वे किया है.

इसके नतीजे चौंकाने वाले हैं
गुजरात में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान कभी भी हो सकता है. इस सूबे में बीते 27 साल से बीजेपी सत्ता पर काबिज है. ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस यहां अपनी जड़ों को फिर से जमाने की तैयारी में है तो आम आदमी पार्टी (APP) भी पीएम मोदी के इस गृहराज्य पर नजरें गड़ाए बैठी है. कांग्रेस यहां भारत जोड़ो यात्रा के जरिए जमीन तलाश रही है तो आप पंजाब की जीत से उत्साहित होकर यहां सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद पाले हैं.
“गुजरात चुनाव से पहले एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने राज्य ओपिनियन पोल करवाया है. इसमें सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानने की कोशिश की गई. राज्य के सवर्ण हिंदू वोटर का रुख किस पार्टी के पक्ष में है, इस सवाल के जो नतीजे आए हैं वो बेहद चौकाने वाले हैं.  इसमें 57 फीसदी सवर्ण हिंदू वोटर बीजेपी के पक्ष में है तो कांग्रेस के पक्ष में 26 फीसदी वोटर खड़े हैं. उधर आप के पक्ष में 14 फीसदी सवर्ण हिंदू वोटर हैं, जबकि अन्य दलों को के लिए सवर्ण हिंदू वोटर का झुकाव केवल 1 फीसदी है. 
गुजरात का ओपिनियन पोल- सवर्ण हिंदू वोटर किसके साथ?

1- बीजेपी 57%
2- कांग्रेस 26%
3- आप 14%
4- अन्य 3%

चुनाव के एलान से पहले प्रचार तेज
गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे अहम नेता सूबे के दौरे पर हैं. ये चुनाव बीजेपी के नाक का सवाल है, क्योंकि यहां पार्टी के सामने पीएम मोदी के गृह राज्य में सत्ता कायम रखने की चुनौती है. 27 साल तक सूबे की सत्ता से बेदखल कांग्रेस भी गुजरात में अपनी जड़े फिर से जमाना चाहती है. वह इस सूबे में जीत की उम्मीद लगाए बैठी है.

नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. आज के इस ओपिनियन पोल में सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानी गई है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.

 

Latest News

बालको एवं बिहान के संयुक्त प्रयास से महिलाएं बन रही हैं आत्मनिर्भर

बालकोनगर। कलेक्ट्रेट में मुख्य अतिथि श्रीमती रीना अजय जायसवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, कोरबा और श्री चिराग ठक्कर जिला कार्यक्रम...

बालको एवं बिहान के संयुक्त प्रयास से महिलाएं बन रही हैं...

बालकोनगर। कलेक्ट्रेट में मुख्य अतिथि श्रीमती रीना अजय जायसवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, कोरबा और श्री चिराग ठक्कर जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने टी एवं कॉफी...

More Articles Like This