IAF MiG Crash: बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट शहीद, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

Must Read

सार
गुरुवार को बाड़मेर में एक और मिग-21 विमान हादसे का शिकार हो गया। इस विमान में दो पायलट सवार थे और दोनों की ही इस दुखद हादसे में मौत हो गई है।

      न्यूज डेस्क, सार्थक दुनिया, बाड़मेर                 वृहस्पतिवार 28 Jul 2022 11:05 PM IST
जोधपुर, संवाद सूत्र/एजेंसियां | “राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार देर रात को एक मिग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। विमान बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र के भीमडा गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक गांव में जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग का गोला नजर आया। भारतीय वायुसेना ने कहा है कि वह जान गंवाने वाले पायलटों के शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।”
“समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से इस हादसे के बारे में बात की है। वायुसेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को हादसे की पूरी डिटेल साझा की है। विमान के क्रैश होने की सूचना से गांव में अफरा तफरी मच गई। यह घटना करीब रात 9 बजे की बताई जा रही है। क्रैश होने के बाद विमान का मलबा आधा किलोमीटर दूर तक बिखर गया।”
“हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलक्टर, एसपी समेत वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए। हादसे के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।”
“वायुसेना ने प्लेन में सवार दो पायलटों के मौत की पुष्टि की है। बताया जाता है कि एक पायलट का शव बुरी तरीके से जल चुका था जबकि दूसरे का शव भी कई टुकड़ों में बट गया था। पहले भी मिग-21 विमानों के क्रैश होने की घटनाएं सामने आती रही हैं। पिछले साल 21 दिसंबर को भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।”
 

Latest News

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस पर रहेगा बैन?

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर...

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस...

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर में हवा बहुत खराब स्थिति...

More Articles Like This