राजगढ़: PPE किट पहनकर अस्पताल पहुंचे कलेक्टर और SP, किया ऐसा काम, सुनकर आप भी कहेंगे- वाह

Must Read

एसपी और कलेक्टर ने चालू किए वेंटिलेटर

राजगढ़ | कोरोनाकाल में सभी सरकारी अधिकारी लगातार लोगों की मदद करने में जुटे हैं. राजगढ़ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जिले के एसपी प्रदीप शर्मा और कलेक्टर नीरज सिंह पीपीई किट पहन कर अचानक राजगढ़ जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां दोनों अधिकारियों ने ऐसा काम किया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

चार साल से बंद पड़े थे वेंटिलेटर                        दरअसल, राजगढ़ के जिला अस्पताल में चार वेंटिलेटर लंबे समय से बंद पड़े हुए थे.  जिला अस्पताल में पिछले साल चार वेंटिलेटर खरीदे गए थे, लेकिन कंपनी का इंजीनियर उसे इंस्टॉल करने अब तक नहीं आया था. ऐसे में इन वेंटिलेटर का कोई लाभ मरीजों को नहीं मिल रहा था. जब इस बात का पता एसपी और कलेक्टर को लगा तो दोनों अधिकारियों ने तकनीकी टीम के साथ मिलकर खुद ही वेंटिलेटर के पार्ट जोड़कर उन्हें चालू करना शुरू कर दिया.

 एसपी ने किया अपने हुनर का इस्तेमाल 
दरअसल, कलेक्टर और एसपी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जब उन्हें पता चला कि अस्पताल में रखे चार वेंटिलेटर बंद पड़े हैं. तो उन्होंने इसका कारण पूछा, बताया गया कि जिस कंपनी से इन्हें खरीदा गया था, उसने इन्हें चालू नहीं करवाया है. जिसकी वजह से मरीजों को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में बीटेक करके दो साल एक निजी कंपनी में काम करने वाले एसपी प्रदीप शर्मा ने अपने हुनर का इस्तेमाल किया. कलेक्टर और एसपी ने आपस में चर्चा कर कुछ लोगों की मदद से इन चारों वेंटिलेटर को चालू करने का काम शुरू कर दिया. 

 

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This