जनता का 500 करोड़ खा गए महापौर, नाकामी से निगम क्षेत्र की जनता पानी के लिए परेशान – हितानंद 

Must Read

कोरबा। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कोरबा क्षेत्र में जल व्यवस्था को लेकर की गई बातचीत के दौरान पत्रकारों से कहा कि हमारे जीवन में सड़क, बिजली एवं पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं अत्यंत आवश्यक है। जिसके बिना जीवन संभव और आसान नहीं दिखता। इसमें से अकेले पानी की समुचित व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार ने लगभग 500 करोड़ रुपए नगर निगम कोरबा को आवंटित किया लेकिन आज स्थिति ऐसी है कि पूरे निगम क्षेत्र के किसी भी घर में 10- 15 मिनट से ज्यादा पानी नहीं आता। ऐसा लगता है कि जनता का 500 करोड रुपए महापौर अपने आकाओं के साथ मिलकर खा गए हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों से पूछने पर यह पता चलता है कि पानी की टंकी को भरने का काम ही व्यवस्थित नहीं है। किसी भी दिन पानी की टंकी पूरी तरह भर नहीं पाती। नगर निगम का जल वितरण विभाग ऐसी कौन सी व्यवस्था बनाकर रखा है कि पानी की टंकियां पूरी तरह से नहीं भर पाती, जिससे समुचित रूप से जल वितरण किया जा सके। इससे लोग बुरी तरह परेशान हैं। इस भीषण गर्मी के दिनों में नगर निगम को अपने टैंकरों के जरिए पानी की आपूर्ति क्षेत्र के अनेकों मोहल्ले में करनी पड़ रही है। इस कारण से आए दिन बस्तियों में झगड़े का माहौल भी बना रहता है।
चर्चा के दौरान श्री अग्रवाल ने बताया कि इन समस्याओं को लेकर उन्होंने महापौर को एक पत्र लिखकर यह चेतावनी भी दी है कि यदि 15 दिवस के भीतर निगम क्षेत्र की जल वितरण व्यवस्था को पूरी तरह से ठीक नहीं कराई गई तो पार्टी के अन्य पार्षदों के साथ निगम के समक्ष एक बृहद धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This