Rudraprayag Accident: 26 यात्रियों को लेकर जा रहा टैंपो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, नौ की मौत, 12 का रेस्क्यू

Must Read

 संवाद न्यूज एजेंसी, रुद्रप्रयाग   Sat, 15 Jun 2024 01:55 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां एक टैंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे में नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि 12 को रेस्क्यू किया गया। कई लोगों को हालत गंभीर है। जबकि कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं।


बताया जा रहा है कि इसमें 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा। चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया है।अब तक मिली जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया।

सूचना पर पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन लोग बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई।

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख
हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएप की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Latest News

छत्तीसगढ़ का डीएमएफ घोटाला: निलंबित IAS रानू साहू गिरफ्तार, माया वॉरियर के बाद ED की दूसरी बड़ी कार्रवाई

सार्थक दुनिया न्यूज, रायपुर 17 अक्टूबर, 2024 11:26 PM IST प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने गुरुवार को जिला खनिज निधि (डीएमएफ)...

छत्तीसगढ़ का डीएमएफ घोटाला: निलंबित IAS रानू साहू गिरफ्तार, माया वॉरियर...

सार्थक दुनिया न्यूज, रायपुर 17 अक्टूबर, 2024 11:26 PM IST प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने गुरुवार को जिला खनिज निधि (डीएमएफ) घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ कैडर...

More Articles Like This