दुर्घटना पीड़ित ठेका कर्मचारी की मौत पर बालको प्रबंधन ने जताई संवेदना

Must Read

बालकोनगर | भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) की ठेका कंपनी एम-इंजीनियरिंग के अधीन नियोजित ठेका कर्मचारी राजेश कर्ष 540 मेगावॉट विद्युत संयंत्र में कार्य के दौरान बीते शनिवार घायल हो गए थे जिनका देहांत मंगलवार की सुबह हो गया। बालको प्रबंधन ने ठेका कर्मचारी की मौत पर उनके परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। विधिक प्रावधानों के अंतर्गत देय राशि के अतिरिक्त नियोक्ता ठेका कंपनी की ओर से मृतक के परिवारजनों को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपए चेक के माध्यम से दिए गए। मृतक की पत्नी को कर्मचारी राज्य बीमा निगम के प्रावधानों के अंतर्गत एक निश्चित राशि पेंशन के तौर पर दी जाएगी। इसके अलावा 50 हजार रुपए नकद की तत्कालिक सहायता राशि दी गई है।

 बालको प्रबंधन ने बताया है कि दुर्घटना पीड़ित राजेश को बालको अस्पताल से रेफर करने के बाद न्यू कोरबा सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही थीं। एहतियात के तौर पर बालको प्रबंधन ने रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की भी सेवाएं लीं। प्रबंधन ने अपने शोक संदेश में कहा है कि दुर्घटना पीड़ित राजेश की मृत्यु से बालको परिवार को गहरा आघात पहुंचा है। यह एक अपूरणीय क्षति है। घटना की छानबीन के लिए समिति गठित की गई है।

Latest News

Vedanta Resources ने ‘टैप इश्यू’ के जरिये 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाए

'टैप इश्यू’ एक ऐसी प्रक्रिया है जो कंपनियों को पिछले निर्गम से बॉण्ड या अन्य अल्पकालिक ऋण उपकरण जारी...

Vedanta Resources ने ‘टैप इश्यू’ के जरिये 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर...

'टैप इश्यू’ एक ऐसी प्रक्रिया है जो कंपनियों को पिछले निर्गम से बॉण्ड या अन्य अल्पकालिक ऋण उपकरण जारी करने की अनुमति देती है। "मुंबई...

More Articles Like This