पुलवामा कांड में शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, गगनभेदी नारों से गूंज उठा क्षेत्र

Must Read

by Jayraj Lal, Sarthak Duniya News | Kusmunda (Korba) 15 February 2023

14 फरवरी 2019 को घटित पुलवामा कांड में शहीद हुए अमर जवानों की याद में एसईसीएल कुसमुंडा क्षेत्र में लोगों की उपस्थिति में “एक शाम शहीदों के नाम” कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शहीद जवानों को याद करते हुए सभी आयु वर्ग के लोगों ने गगनभेदी नारों के साथ अपनी सार्थक उपस्थिति का एहसास भी कराया।


विशेष महत्व के इस कार्यक्रम में निगम पार्षद व एमआईसी सदस्य अमरजीत सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस कार्यक्रम के तहत बीकन स्कूल कुसमुंडा के छात्र छात्राओं ने बड़े गर्मजोशी और उत्साह के साथ कैंडल मार्च निकाल कर देश के वीर जवानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की। आकर्षक परिधान में सज्जित बीकन स्कूल के छात्रों द्वारा इस मौके पर  नाट्य मंचन भी किया गया।

एसईसीएल कुसमुंडा के महाप्रबंधक ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए देश की सुरक्षा के लिए समर्पित जवानों की महत्ता प्रतिपादित की। इसी तारतम्य में, इंडियन आइडल फेम कोरबा निवासी गायक जाकिर हुसैन ने संगीत के मधुरिम लहरों पर देशभक्ति की छटा भी बिखेरी।

ज्ञातव्य रहे, पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। विस्फोटकों से भरी एक कार काफिले से टकरा गई थी। उसके बाद जो धमाका हुआ उसकी गूंज शायद आज भी हर एक भारतीय को याद है। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This