UP: तीन दिन, दो शहर, ट्रैक्टर-ट्रॉली से जुड़े हादसों में 35 से ज्यादा ने गंवाई जान

Must Read

लखनऊ में भी हुई थी कानपुर जैसी घटना

सार्थक दुनिया न्यूज़ | कानपुर
कानपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली के अनियंत्रित होकर तालाब में पलटने की वजह से 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. बता दें कि तीन दिन पहले लखनऊ में भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी. वहां भी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिर गई थी.
 कानपुर के घाटमपुर इलाके में ट्रैक्टर-ट्रॉली के अनियंत्रित होकर तालाब में गिर जाने की वजह से 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल हैं. पुलिस-प्रशासन की टीम घायलों को अस्पताल पहुंचाने में लगी हुई है. इस हादसे में मारे गए लोग चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन कर अपने घर लौट रहे थे और इसी दौरान हादसा हो गया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में तीन दिनों के भीतर ये ऐसा दूसरा बड़ा हादसा है. इससे पहले लखनऊ में भी ऐसी ही घटना हुई थी. ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिर जाने की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई थी.
 लखनऊ में ट्रैक्टर ट्रॉली से जो हादसा हुआ था उसमें भी लोग चंद्रिका देवी के दर्शन करने ही जा रहे थे. इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई थी. घटना इटौंजा के कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास हुई थी, इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए थे.

लखनऊ में हुए हादसे को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि, ‘जब ट्रॉली पलटी तो लोग डूबने लगे, इस दौरान सभी आधे घंटे तक बचाओ – बचाओ चिल्लाते रहे लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया, इसके बाद 10 फिट गहरे तालाब में कुछ गांव वाले कूदे और कुछ लोगों को बाहर निकाला गया.’
वहीं अगर कानपुर में हुई घटना की बात करें तो कानपुर रेंज के आईजी प्रशांत कुमार मौके पर मौजूद हैं और राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है. कानपुर हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर पल-पल की सूचना ले रहे हैं. कानपुर में हुए हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग सामान के लिए किया जाए, सवारी के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग न किया जाए.

राष्ट्रपति ने भी जताई संवेदना
वहीं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने घटना को लेकर दुख जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं. इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.’


Latest News

छत्तीसगढ़ में 5 आईपीएस अफसरों का तबादला: अरविंद कुजूर अब हेडक्वार्टर में डीआईजी, आईपीएस उदय किरण को भेजा गया दंतेवाड़ा…; संभालेंगे सेनानी 9वीं वाहिनी...

सार्थक दुनिया न्यूज, रायपुर छत्तीसगढ़ के गृह विभाग ने 5 आईपीएस अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया है। आदेश के...

More Articles Like This