Whatsapp Rule Change: अब वॉट्सऐप चलाने के लगेंगे पैसे, 1 जून से देना होगा इतना चार्ज

Must Read

HIGHLIGHTS
✓ 1 जून से यूटीलिटी, अथेंटिकेशन मार्केटिंग होगा लॉन्च,
कैटेगिरी के हिसाब से डिसाइड किया गया चार्ज
✓ बिजनेस अकाउंट वालों पर किया जाएगा ज्यादा चार्ज

hatsapp Rule Change: आजकल देश के 90 प्रतिशत लोगों के हाथ में स्मार्ट फोन है. जब से सोशल मीडिया ने लोगों को अपना एडिक्ट बनाया है, तब से स्मार्ट फोन का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ा है.
सोशल मीडिया के सबसे पॉपुलर प्लेटफॉर्म व्हाट्एप यूज करने के लिए बुरी खबर है. क्योंकि 1 जून से व्हाट्सप एप्लीकेशन यूज करने वालों को पैसे देने होंगे. मेटा ने मैसेजिंग ऐप (WhatsApp) को मॉनिटाइज करने का मसौदा तैयार किया है. आपको बता दें कि वॉट्सऐप की ओर से तीन तरह के बिजनेस इन्शिएटिव कैटेगरी जैसे यूटीलिटी, अथेंटिकेशन लॉन्च किये हैं. कैटेगिरी के हिसाब से इनका चार्ज डिसाइड किया है.

रोजमर्रा की जिंदगी होगी प्रभावित, लगेगा इतना चार्ज
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्एप यूज करने का अब पैसा देना होगा. कैटेगिरी के हिसाब से चार्ज लगाए जाएंगे. चार्जेज 1 जून 2023 से लागू किये जाएंगे. जानकारी के मुताबिक WhatsApp बिजनेस के हर एक कन्वर्सेशन के लिए मौजूदा वक्त में 0.48 रुपए चार्ज लगाया जाता है. जिसे बढ़ाकर 1 जून से 0.3082 रुपये कर दिया जाएगा. मार्केटिंग मैसेज के लिए 0.7265 रुपये कन्वर्सेशन चार्ज किया जाएगा. इसके अलावा प्रति मैसेज के लिए अथेंटिकेशन की प्राइसिंग का रेट अभी बाद में डिसाइड किया जाएगा.
क्या है वॉट्सऐप बिजनेस?
आपको बता दें कि WhatsApp Business अकाउंट नॉरमल से दूसरे प्रकार के होते हैं. इन अकाउंट्स में आपको कई तरह के अलग फीचर्स दिये जाते हैं. प्रमोशन मैसेज से आप दूसरे की स्टोरी में अपनी प्रमोशनल स्टोरी जोड़ सकते हैं. लेकिन इसके लिए चार्जज देने होते हैं. बस उन्हीं चार्जों में बढ़ोतरी की गई है. नॉरमल अकाउंट पहले के जैसे ही चलता रहेगा. इसलिए नॉरमल अकाउंट यूज करने वालों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.

Latest News

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस पर रहेगा बैन?

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर...

दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’, कल सुबह से GRAP-2 लागू, किस-किस...

 नई दिल्‍ली। सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण परेशान करने लगा है। सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर में हवा बहुत खराब स्थिति...

More Articles Like This