छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार गरीब कल्याण योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचायेगी : यूपी के डिप्टी सीएम श्री पाठक

Must Read

••  आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री पाठक ने कही अनेक लुभावनी बातें

कोरबा, (सार्थक दुनिया न्यूज)। भाजपा की परिवर्तन यात्रा के तहत कोरबा पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीब कल्याण योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के एक-एक व्यक्ति को दिया जाएगा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाने और समृद्ध करने के लिए जो रूपरेखा तैयार की थी, उसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार के अगुवा भूपेश बघेल ने पूरी तरह से ध्वस्त करने का कार्य किया है। लेकिन, छत्तीसगढ़ में बनने वाली आगामी भाजपा की सरकार पीएम मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश के चहुंमुखी विकास का कार्य करेगी।
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने छत्तीसगढ़ महतारी, मां महामाया, मां काली को नमन करते हुए और जय जोहार के साथ पत्रवार्ता को संबोधित  किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में  यह परिवर्तन यात्रा  संपूर्ण छत्तीसगढ़ में निकाली जा रही है। जिस तरह से इस यात्रा के साथ हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं इससे इस चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनती दिख रही है।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गरीब आदिवासी और किसानों की बात को कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि रायगढ़ से कोरबा जिला आने के दौरान उन्हें सड़कों की दुर्दशा भी देखने को मिली, जो पूरी और बुरी तरह से टूट रहे हैं। यदि देखा जाए तो 5 वर्ष में इन्फ्रास्ट्रक्चर को ध्वस्त करने का काम ही इस सरकार ने किया है। सड़क के पैसों से कांग्रेस के नेताओं का विकास हुआ है। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि प्रदेश में एक्सप्रेस-वे क्यों नहीं बना। प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना भी भेजी लेकिन काम नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ में अब तक 16 लाख नि:शुल्क आवास नहीं बनाए गए। भूपेश सरकार की अकर्मण्यता की वजह से ही ऐसा हुआ है। वे ईडब्ल्यूएस की जमीन पर कब्जा करके अपना मकान बनाने का काम कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने महिलाओं से किया अपना वादा भी पूरा नहीं किया है। और तो और, उसने छत्तीसगढ़ की मां-बेटी को 500 रुपए देने का भी वादा नहीं निभाया। शराबबंदी के लिए किया गया वो वादा कहां गया..? प्रदेश में युवाओं को नशे का आदी बनाया जा रहा है। यहां बेरोजगारी का जाल बुना गया है। युवा यह सवाल पूछते हैं कि हमें मुख्य धारा में लाने के वो वादे कहां गए। छत्तीसगढ़ में पूरी तरह से अपराधियों का बोलबाला है।

श्री पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार से पहले के वर्षों में 1000 से अधिक दंगे होते थे। अधिकारी भय के माहौल में काम करते थे लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां पूरी तरह से भयमुक्त वातावरण है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शीघ ही भाजपा की सरकार बनने वाली है और गरीब, जरूरतमंदों को आवासीय पट्टा, आवास और किसानों को उनके उपज के एक-एक दाने की कीमत मिलेगी। दलित कल्याण योजना को छत्तीसगढ़ में क्रियान्वित कर आदिवासियों को मुख्य धारा में लाया जाएगा।
श्री पाठक ने प्रदेश के मतदाताओं से अपील की, कि छत्तीसगढ़ राज्य के मतदाता प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यहां डबल इंजन की सरकार बनाएं। श्री पाठक ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भ्रम केे मामले में पूरा देश जानता है। इस सरकार ने प्रदेश के किसानों से जो धोखा किया है, उसके लिए किसान उन्हें कभी भी माफ नहीं करेंगे। भाजपा की सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में किसानों, बेरोजगारों को मुख्य धारा में लाकर उनका समुचित विकास करेगी। लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए भी गरीब कल्याण योजना को धरातल पर क्रियान्वित किया जाएगा।
आयोजित पत्रवार्ता में प्रदेश प्रभारी श्याम बिहारी जायसवाल, सह प्रभारी गोपाल साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष व कोरबा विधानसभा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन, जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जोगेश लाम्बा, कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This