छत्तीसगढ़ः रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल

Must Read

सीआरपीएफ जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे
रखते वक्त ट्रेन की बोगी में फटा ग्रेनेड, एक गंभीर


रायपुर (सार्थक दुनिया न्यूज़) | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाका होने से सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैंं। इनमें से एक की हालत गंभीर है। विस्फोट का कारण शिफ्टिंग के दौरान कारतूस के बक्से में हुए विस्फोट को बताया जा रहा है। रायपुर पुलिस ने चार जवानों के घायल होने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट सुबह 6 बजे हुआ था.

रायपुर पुलिस के मुताबिक सीआरपीएफ जवानों को जम्मू ले जाने के लिए 22 बोगियों का ट्रेन बुक हुआ था। ट्रेन के बोगी नंबर नौ की गेट के पास डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से छूट गया। इसकी वजह से ब्लास्ट हुआ। जिस जवान के हाथ से बैग छूटा वही जवान ज्यादा घायल हुआ है। पुलिस ने चार जवानों के घायल होने की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे तभी ग्रेनेड ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। सीआरपीएफ के एक हवलदार की हालात गंभीर है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर सीआरपीएफ के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। इस हादसे में छह जवान घायल हुए हैं। हवलदार विकास चौहान की हालत गंभीर बताई है। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील, दिनेश कुमार पैकरा शामिल हैं। सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी निजी अस्पताल पहुंचे हैं।
इससे पहले 17 जून को सिकंदराबाद से दरभंगा जंक्शन पहुंची ‘सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस’ के पार्सल वैन से उतारे गए रेडीमेड कपड़े के पैकेट में ब्लास्ट हो गया था। ट्रेन दिन में 1:18 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी। फिर पार्सल वैन से सामानों का पैकेट उतारा जाने लगा। 3:25 बजे रेडीमेड कपड़ों के पैकेट में से एक में विस्फोट हुआ। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट का ‘पाकिस्तान कनेक्शन’ भी सामने आया था।
वहीं, साल 2019 में कानपुर के पास ‘कालिंदी एक्सप्रेस’ में धमाका हुआ था। कानपुर सेंट्रल से चलकर भिवानी जाने वाली ‘कालिंदी एक्सप्रेस’ बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी। तभी वहां टॉयलेट में  विस्फोट हो गया। धमाका होते ही भगदड़ मच गई थी।

 

Latest News

चक्रवाती तूफान डाना: 24 और 25 अक्तूबर को कई ट्रेनें रहेंगी रद्द, यहां जानें पूरा अपडेट

ओड़िशा और झारखंड राज्यों में पड़ने वाली दक्षिण पूर्व रेलवे के कई स्टेशनों से भी रवाना होनेवाली कई ट्रेनें...

More Articles Like This