एनटीपीसी लारा में आयोजित हो रहा है पाली प्रभारी अभियंता सम्मेलन

Must Read

By सार्थक दुनिया, रायगढ़

श्री अरिंदम सिन्हा, कार्यकारी निदेशक (प्रचालन सेवाएं) द्वारा एनटीपीसी लारा में पाली प्रभारी अभियंताओं के सम्मेलन का उद्घाटन 17 मई, 2023 को किया गया, जिसका समापन 20 मई को होगा। “इकाई विश्वसनीयता एवं दक्षता विकास की रणनीति को पुनः परिभाषित करना” की थीम के साथ यह सम्मेलन आयोजित हो रहा है।”

इस अवसर पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि सभी पाली प्रभारी अभियंता का पहला कर्तव्य है कि वे दक्षतापूर्ण प्रचालन के साथ विद्युत इकाई को उत्पादन स्थिति में रखते हुए ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए सदैव तैयार रहें।
उन्होंने कहा कि प्रचालन कार्य ही एनटीपीसी की मुख्य दक्षता है जिसे कई मौकों पर एनटीपीसी ने इसको परिभाषित भी किया है। यह दक्षता चाहे उच्च क्षमता पर विद्युत उत्पादन करना हो, पुराने इकाई का कायाकल्प करना हो या कठिन परिस्थितियों में कार्य सम्पादन करना हो, एनटीपीसी के अभियंताओं ने खुद को प्रमाणित भी किया है। जब एनटीपीसी एक वैश्विक विद्युत उत्पादक के रूप में उभर रहा हो, तब यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम हमारे पुराने रेकॉर्ड को पछाड़ते हुए खुद को कितना आगे ले जाते हैं और विद्युत क्षेत्र में निरंतर हो रहे परिवर्तन के अनुरूप हम खुद को कैसे तैयार करते हैं । सभी परियोजना से आए हुए अभियन्ताओं द्वारा साझा किए गए अनुभव ही बाकी सभी लोगों के लिए सहायक साबित होगी।
इस अवसर पर श्री के एस नायक, महाप्रबंधक (प्रचालन सेवा), श्री अखिलेश सिंह, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), श्री राजीव रंजन, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), श्री समरेन्द्र कुमार रॉय, महाप्रबंधक (प्रचालन), श्री राजीव रंजन, महाप्रबंधक (परियोजना निर्माण) सहित बड़ी संख्या में अभियंता उपस्थित थे।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This