एनटीपीसी कोरबा में हर्षोल्लास से मनाया गया हिन्दी दिवस, हिन्दी पखवाड़े का हुआ शुभारंभ

Must Read

by Sarthak Duniya, Korba Sep 15, 2022

जमनीपाली, (कोरबा) | भारत को एक सूत्र में पिरोने वाली हिन्दी भाषा को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी कोरबा में हिन्दी दिवस का आयोजन किया गया। समारोह में एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक पीएम जेना ने सभी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी को ‘हिंदी भाषा के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए सरल शब्दों एवं बोल चाल में उपयोग होने वाले शब्दों का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। हिन्दी भाषा का अधितकर उपयोग करने के लिए हम कटिबद्ध हैं।’

उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा की उनके द्वारा राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के लिए अपने स्तर पर हर संभव प्रयास किया जाए। इसी तारतम्य में मुख्य महाप्रबंधक श्री जेना ने हिन्दी दिवस 2022 के अवसर पर शुभकामना संदेश जारी किया एवं कर्मचारियों को राजभाषा प्रतिज्ञा दिला कर उन्हें हिन्दी भाषा के प्रचार–प्रसार के लिए प्रेरित किया।

समारोह की अध्‍यक्षता करते हुए मानव संसाधन प्रमुख प्रभात राम ने सभी विभागाध्यक्षों से हिन्दी पखवाड़ा 2022 के दौरान आयोजित किए जाने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अपने विभागीय कर्मचारियों और उनके परिजनों को भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

कार्यक्रम में रामचंद्र राव बोलिसेट्टि, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), शम्भू शरण झा, महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं), ललित रंजन मोहन्ती, महाप्रबंधक (संचालन), मधु एस, महाप्रबंधक (अनुरक्षण), अनूप मिश्रा, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट कन्स्ट्रकशन), अंबर कुमार, महाप्रबंधक (राखड़ प्रबंधन), विभागाध्यक्ष गण, सीआईएसएफ के वरिष्ठ पदाधिकारी और एनटीपीसी कोरबा के वरिष्ठ अधिकारी गण शामिल हुए। हिन्दी दिवस कार्यक्रम का विधिवत समापन कर्मचारियों के कविता पाठ से हुआ।

गौरतलब है कि एनटीपीसी कोरबा हिन्दी भाषा को बढ़ावा देने की दिशा में सतत प्रयास करते हुए हिन्दी पखवाड़ा के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा।

 

 

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This