एनटीपीसी कोरबा के मोबाइल मेडिकल यूनिट का कलेक्टर ने किया उद्घाटन

Must Read

कोरबा, (सार्थक दुनिया)। क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए कलेक्टर श्री अजीत वसंत द्वारा 7 अक्टूबर 2024 को एनटीपीसी कोरबा के मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन किया गया। यह पहल एनटीपीसी कोरबा द्वारा नैगम समाजिक दायित्व के अंतर्गत किया गया एक सार्थक प्रयास है, जिसका उद्देश्य वंचित समुदायों को आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करना है।


उद्घाटन समारोह कोरबा कलेक्टोरेट में हुआ, जिसमें मुख्य रूप से श्री राजीव खन्ना, परियोजना प्रमुख – एनटीपीसी कोरबा, श्री विनोद कोल्हटकर- एनटीपीसी कोरबा चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्री शशि शेखर- एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख और श्री शशांक छाजेड़- वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर के अलावा इस विभाग के अनेक प्रमुख लोग उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने इस पहल के महत्व पर विशेष जोर दिया, जो खासतौर पर जिले के दूरदराज क्षेत्रों में निवासरत लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं के अंतर को पाटने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच बनाना लोगों का एक मौलिक अधिकार है और मोबाइल मेडिकल यूनिट के शुभारंभ के साथ, हम यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं कि दूरदराज के समुदायों को भी सही समय पर चिकित्सा सहायता मिल सके।

यह मोबाइल मेडिकल यूनिट अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित है और लोगों को सामान्य स्वास्थ्य जांच, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य देखभाल, टीकाकरण और स्वास्थ्य शिक्षा जैसी सेवाएं प्रदान करेगी। एनटीपीसी कोरबा की यह पहल समुदाय कल्याण और लोगों के स्वस्थ भविष्य के प्रति समर्पित उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

श्री शशांक छाजेड़ ने इस परियोजना को वास्तविक बनाने हेतु शामिल हुए सभी हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, “हम सहयोग की शक्ति में विश्वास करते हैं और इस मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से अपने समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण में योगदान करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।”

एनटीपीसी कोरबा की सीएसआर टीम इस ‘पहल’ का संचालन- समन्वय यह सुनिश्चित करते हुए करेगी कि, यह नियमित रूप से सबसे जरूरतमंद समुदाय या लोगों तक आवश्यक रूप से पहुंचे।

यह पहल एनटीपीसी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो समग्र समुदाय के विकास और सतत जीवन पर केंद्रित है।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This