आम जनता महंगाई और शिक्षित युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं : ज्योत्सना

Must Read

5 साल के लिए कांग्रेस को मौका दें जनता, फर्क साफदिखेगा

कोरबा, सार्थक दुनिया न्यूज
कोरबा लोकसभा की सांसद व प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा व जनसंपर्क कर लोगों को कांग्रेस के न्याय पत्र की खूबियों को विस्तार से बताया। उन्होंने आम जनता से अगले 5 साल तक के लिए कांग्रेस की सरकार चुनकर देने का आह्वान करते हुए कहा कि 10 साल तक भाजपा की सरकार ने बड़े-बड़े वादे तो जरूर किए लेकिन पूरा एक भी नहीं हुआ। आज महंगाई चरम सीमा पर है, भ्रष्टाचार बढ़ें हैं और बेरोजगारी की मार हर पढ़ा-लिखा युवा झेल रहा है।
रामपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम घिनारा, नवापारा, घरीपखना, केराकछार, जूनापारा आदि गांवों में सांसद ने उपस्थित ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसान, मजदूर, महिला, बेरोजगारों को न्याय देने के लिए न्याय पत्र तैयार किया है। देशभर के मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए मजदूरी के साथ जीवन बीमा का भी लाभ दिया जाएगा। किसानों को कर्ज माफी के साथ-साथ जीएसटी मुक्त खरीदारी का लाभ मिलेगा और प्राकृतिक आपदा से फसल की नुकसानी पर 30 दिन के भीतर मुआवजा देंगे। महिलाओं को सम्मान स्वरूप हर साल 1 लाख रुपए और 5 साल में 5 लाख देने का वादा हमने किया है जो सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा जिससे महिलाओं का आर्थिक स्वालंबन होगा और वे एक बड़ी बचत भी कर सकेंगी।
सांसद ने कहा कि जनता महंगाई, बेरोजगारी से बुरी तरह त्रस्त है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को 30 लाख नौकरियां दी जाएंगी जिसमें अकेले छत्तीसगढ़ में ही 1 लाख नौकरी मिलेगी। पढ़े-लिखे युवाओं को उद्योग के लिए भी रुपए दिए जाएंगे और उन्हें प्रशिक्षण भी मिलेगा। किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी, जातिगत जनगणना, इसके आधार पर आरक्षण, आरक्षण से 50 प्रतिशत की सीमा हटाने, अग्निवीर योजना बंद करने का वादा किया गया है। जनसंपर्क के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This