अकेले शादी करने पहुंचा लड़का, मंडप में गिरी विग, फिर Aadhar card ने खोली Love Jihad की पोल

Must Read

सांकेतिक तस्वीर

by  संवाददाता, कुशीनगर 14 मार्च 2024

यूपी के कुशीनगर में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि तबरेज आलम नाम के युवक ने आर्यन प्रसाद बनकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया. फिर शारीरिक संबंध बनाए. वो खुद को पुलिस अधिकारी बताने के साथ ही पैसे वाला बताता था. कई बार युवती को लखनऊ लेकर गया. बाद में शादी का प्रस्ताव रखा. शादी के समय कुछ ऐसा हुआ, जिससे उसकी असलियत सामने आ गई. इस पर युवती के परिजन हैरान रह गए.
मामला अहिरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पीड़ित दलित परिवार का कहना है, तबरेज आलम ने खुद को आर्यन प्रसाद बताकर बेटी को प्यार के झांसे में फंसाया. वो खुद को पुलिस इंस्पेक्टर बताता था. कहता था कि उसकी पोस्टिंग गोरखपुर में है. जब दोनों के प्रेम संबंध का पता चला तो परिजनों ने उसे हिंदू समझकर शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर वो मान गया.
इसके बाद शादी की तारीख फी फिक्स हो गई. 25 फरवरी को बारात आनी थी. रिश्तेदारों को कार्ड भी भेज दिए गए. इसके बाद वो पल आया जिसका परिवार को इंतजार था. मगर, बारात नहीं आई. इससे परिजन परेशान हो गए. इसी बीच लड़के का फोन आया और उसने बताया गया कि उसकी मां को दिल का दौरा पड़ा है और बारात नहीं आएगी. ये सुनकर पैरों तले जमीन खिसक गई. 

मगर, कुछ देर बाद ही परिजनों ने देखा कि सजी हुई कार खुद चलाकर सज-धजकर लड़का अकेले ही आ गया. उसने झांसा देने के लिए पूरा इंतजाम कर रखा था. उसकी बात सुनकर परिजन थोड़े आश्वस्त हुए तो शादी की रस्में शुरू हुई हो गईं. पहले से सजे स्टेज पर जयमाल हुआ फिर शादी की अन्य रस्मों के लिए मंडप में पहुंचा. 
मंडप में उसने दुल्हन को जेवर और कपड़े दिए लेकिन परिजनों को गहने नकली लगे. जिनकी उन्होंने जांच कराई तो शक सही निकला. इसके बाद विवाद शुरू हो तो लड़के के और भी झूठ सामने आने लगे. इस बीच उसके सिर पर लगे नकली बाल भी गिर गए. एक-एक कर कई झूठ सामने आने तो लोगों ने उसकी तलाशी ली. उसकी जेब से निकले आधार कार्ड ने सब सच्चाई बयां कर दी. 

पता चला कि तबरेज आलम आर्यन प्रसाद बनकर शादी कर रहा था. लड़की के परिजनों ने अहिरौली थाने की पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया. मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक साउथ अभिनव त्यागी ने बताया कि मामला संज्ञान में है. एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस सभी तथ्यों की गहनता से जांच कर रही है.

Latest News

उत्तर प्रदेश: पत्रकारिता की इज्जत डुबाते पत्रकारों को लेकर डीएम ग़ाजीपुर का सख्त आदेश, पढ़ें पत्र

ग़ाजीपुर | उत्तर प्रदेश के ग़ाजीपुर जिले में लगातार अवैध वसूली और पत्रकारिता की छवि गिराने वाले पत्रकारों को...

उत्तर प्रदेश: पत्रकारिता की इज्जत डुबाते पत्रकारों को लेकर डीएम ग़ाजीपुर...

ग़ाजीपुर | उत्तर प्रदेश के ग़ाजीपुर जिले में लगातार अवैध वसूली और पत्रकारिता की छवि गिराने वाले पत्रकारों को लेकर कलेक्टर आर्यका अखौरी ने...

More Articles Like This