रायपुर: कांग्रेस महाधिवेशन को सफल बनाने डेकोरेशन कमेटी की बैठक हुई संपन्न, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की अध्यक्षता 

Must Read

रायपुर, सार्थक दुनिया | 21 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 24, 25 एवं 26 फरवरी को होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय महाअधिवेशन को सफल बनाने हेतु गठित की गई समितियों के तारतम्य में आज डेकोरेशन कमेटी की बैठक राजीव भवन, शंकर नगर रायपुर के मीटिंग हॉल में सम्पन्न हुई। डेकोरेशन कमेटी के चेयरमैन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में महाअधिवेशन की तैयारियों को लेकर डेकोरेशन कमेटी को सौंपी गई जिम्मेदारी पर बिंदुवार चर्चा हुई।
बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा अपने-अपने विचार एवं सुझाव दिये गये, जिस पर कमेटी अमली-जामा पहनायेगी। डेकोरेशन कमेटी के चेयरमेन श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि जिस सदस्य को जो जिम्मेदारी दी गई है, वे उसे निभाने के लिए पूरी तन्मयता और तत्परता से कार्य करते हुए महाअधिवेशन को यादगार बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। छत्तीसगढ़ के सभी नेता एवं पदाधिकारी आयोजन के मेजबान हैं तथा पूरे देश से आने वाले कांग्रेस जन हमारे अतिथि एवं मेहमान हैं। इसलिए भी हमें उत्कृष्ट प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ की पहचान के अनुरूप उनके स्वागत एवं डेकोरेशन की पूरी तैयारी करना होगी।
वरिष्ठ पूर्व मंत्री एवं कमेटी के को-चेयरमेन सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पहली बार राष्ट्रीय महाअधिवेशन की मेजबानी का अवसर प्राप्त हुआ है। यह छत्तीसगढ़ के कांग्रेसजनों के लिए बड़े ही सम्मान की बात है। हमारा प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए जिससे देशभर से आये कांग्रेस पदाधिकारियों एवं नेताओं के मानस पटल पर यह महाअधिवेशन अंकित हो जाए।
मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा ने अब तक की गई तैयारियों के बारे में उपस्थित सदस्यों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सम्मेलन स्थल के पास विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी लगाई जायेगी, जिसमें छत्तीसगढ़ शासन के विकास कार्य, राजीव गांधी फाउण्डेशन की प्रदर्शनी, राजस्थान सरकार की प्रदर्शनी, भारत जोड़ो यात्रा, नेशनल हेराल्ड, बंगलादेश युद्ध 1971 से संबंधी प्रदर्शनी शामिल होंगी, जिसे आने वाले कांग्रेस डेलीगेट्स तथा आम कार्यकर्ता सुगम तरीके से देख सकें।
बैठक में चेयरमेन, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अलावा सत्यनारायण शर्मा, विनोद वर्मा, मिथिलेश स्वर्णकार, महापौर राजकिशोर प्रसाद, रूचिर गर्ग, रवि घोष, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्यामसुन्दर सोनी, विकास सिंह, छविन्द्र कर्मा, मनीष श्रीवास्तव, राकेश जालान, पद्म सिंह कोठारी, कुलवीर सिंह छाबड़ा, पुनाल उपवेजा, बंटी खान, पूनम पाण्डेय, गिरिश दुबे, उधोराम वर्मा, ज्ञानेन्द्र शर्मा सहित कई कमेटी मेम्बर सम्मिलित हुए।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This