एनटीपीसी कोरबा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Must Read

कोरबा, (सार्थक दुनिया)। एनटीपीसी कोरबा के प्लांट परिसर में स्वीप टीम तथा एनटीपीसी कोरबा ने 01 मई को संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत, सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा, आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिष्ठा मामगाई तथा जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने कलेक्टर तथा ज़िला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत का स्वागत करते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। इस कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित तौर पर कर सकें। इस अवसर पर कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त उपस्थित जनों को मतदान करने की शपथ दिलाई।


इस अवसर पर परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि मतदान से ही देश की दशा और दिशा बदलेगी। हम सभी को बढ़चढ़ कर मतदान करना है इसके लिए भारत सरकार ने आपको उस दिन का अवकाश भी दिया है ताकि आप अपने मत का प्रयोग अवश्य कर करें। इस कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के सभी कर्मचारियों, सीआईएसएफ, ठेकेदारों, संविदा श्रमिकों और यूनियन एंड एसोशिएशन के सदस्य काफी संख्या में उपस्थित रहे। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के पांच आदर्श मतदान केंद्रों पर सभी मतदाताओं को अपना मत देने के लिए जागरूक किया गया।

“मतदान लोकतंत्र की ऊर्जा है,” यह कहते हुए कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी पात्र नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने संविधान में निहित अधिकारों का पालन कर सभी लोगों से अपना वोट डालते हुए भारत के मजबूत लोकतंत्र को और भी सशक्त बनाने की अपील की।

एनटीपीसी कोरबा में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल नागरिकों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित करने पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया ताकि चुनावी प्रक्रियाओं में उनकी जागरूकता और भागीदारी को सुनिश्चित किया जा सके। आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिष्ठा मामगाई ने भी सभी उपस्थित जनों से मतदान करने की अपील की । इसी सत्र में सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा ने भी “वोटिंग टर्नआउट परसेंटेज” को बढ़ाने का लक्ष्य रखते हुए सभी से मतदान करने का आग्रह किया।

Latest News

दिल्ली हॉफ मैराथन चैलेंज में बालको ने फिर लहराया परचम

बालकोनगर, सार्थक दुनिया न्यूज़                          वेदांता समूह की कंपनी...

More Articles Like This